बिहार में RJD नेता की हत्या: बाइक से आए थे 9 आरोपी,...

बिहार में RJD नेता की हत्या: बाइक से आए थे 9 आरोपी, घेरकर मारी 8 गोलियां

117
0
SHARE


भागलपुर/नवगछिया.बिहार के बाहुबली RJD नेता विनोद यादव की एसपी आवास के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि तीन बाइक पर 9 आरोपी आए थे।हमलावरों ने जाते-जाते विनोद की दोनों आंखों में भी गोली मारी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी NH-31 की ओर से फरार हो गए। विनोद पर थे 20 केस दर्ज…

– विनोद यादव नगर पंचायत नवगछिया के वार्ड नंबर 22 से पार्षद भी रह चुका है। उसने दो शादियां की थी। दोनों ही पत्नियां अलग-अलग वार्ड से पार्षद हैं।

– उस पर अलग-अलग थानों में हत्या, लूट और रंगदारी मांगने के 20 से ज्यादा केस दर्ज हैं। आरजेडी नेताओं से भी उसके करीबी रिलेशन रहे हैं।

– जानकारी के मुताबिक, विनोद रोज की तरह शनिवार सुबह 7.30 बजे नवगछिया के रसलपुर स्थित अपने घर से टहलने निकला था।

– वह कुछ दूर ही पहुंचा था कि नवगछिया की ओर से आए दो बाइक पर सवार 6 हमलावरों ने उसे घेर लिया और ताबड़तोड़ गोलियां चलाने लगे।

हमले के बाद भागा लेकिन फिर घेर लिया गया

– पहले एक-एक गोली विनोद के पैर और पेट में लगी। इसके बाद वह पीछे घूमा और घर की तरफ भागा, तभी एक अन्य बाइक पर सवार तीन हमलावरों ने उसे सामने से घेर लिया।

– इसके बाद दोनों ओर से गोलियों की बौछार होनी लगी। विनोद को 8 गोलियां लगीं। विनोद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हमलावरों ने जाते-जाते उसकी दोनों आंख में भी गोली मारी।

– आरोपियों को जब विनोद की मौत का भरोसा हो गया तो वे एसपी ऑफिस होते हुए एनएच-31 की ओर से भाग गए। भागने के दौरान भी उन्होंने फायरिंग की।

हत्या के बाद सहमे हैं लोग

– विनोद की हत्या केे बाद से इलाके के लोग सहमे हुए हैं। घटना के बाद पुलिस, प्रशासन और आम लोगों के बीच खलबली मच गयी।

– देखते ही देखते घटनास्थल के पास हजारों की भीड़ जमा हो गयी। किसी तरह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

पूरी तैयारी के साथ आए थे

– हत्या करने के लिए आरोपी पूरी तैयारी के साथ आए थे। चारों तरफ से घेराबंदी कर रखी थी ताकि विनोद को भागने का कोई मौका नहीं मिले।

– घटना की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण और परिजन मौके की तरफ दौड़े, मगर तब तक हमलावर फरार हो चुके थे।

क्या कहती है पुलिस?

– नवगछिया के एसपी पंकज कुमार सिन्हा का कहना है, ‘हत्या के पीछे जमीनी विवाद और आपसी रंजिश कारण है। जांच के लिए स्निफर डॉग्ज और फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।’

– ‘आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम गठित कर छापेमारी की जा रही है। विनोद की पत्नी के बयान के आधार पर 11-12 नामजद लोगों पर नवगछिया थाने में एफआईआर दर्ज की गयी है।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

LEAVE A REPLY